New Batch for SSC GD(Constable) And RPF(Railways) Starts from 10 October 2018 at 2:00 PM

RRB Prelims क्या होनी चाहिए आपकी रणनीति ?

IBPS RRB Prelims exam 2018, 11 अगस्त को निर्धारित किया गया है, उम्मीदवारों,  इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए आपको अपना सबसे बेहतर प्रदर्शन करने की आवश्यकता है.  आपको परीक्षा से पहले सभी चीजों को अच्छी तरह से रिवाइस करना है ताकि आप परीक्षा में और अच्छा प्रदर्शन कर सकें.
किसी भी परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए आपके पास एक अच्छी रणनीति होनी आवश्यक है. यहाँ हम आपके लिए लायें हैं कुछ टिप्स और ट्रिक्स जो आपको IBPS RRB  परीक्षा के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने में सहायता करेंगी. 

  • RRB Exams में  स्केलिंग सिस्टम होता है , इसलिए प्रतियोगी अपनी एक्यूरेसी पर विशेष ध्यान देवें। अनुमानित उत्तर देने से परहेज करें.. 
  • परीक्षा पैटर्न से अवगत रहें: यह बहुत आवश्यक है कि आपको परीक्षा के पैटर्न के बारे में जानकारी हो और यह जानकारी हो कि प्रत्येक पैटर्न में आपको कितना समय दिया गया है. आपको निर्धारित समय में कुछ निश्चित प्रश्नों का प्रयास करने की रणनीति तैयार करनी होगी. मोक
    टेस्ट देकर आप परीक्षा के इंटरफ़ेस से अवगत हो सकते हैं जिससे आपको परीक्षा में किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.
  • सटीकता के साथ गति पर ध्यान केंद्रित करें: बैंक परीक्षाओं में हाल के पैटर्न से, हम अनुमान लगा सकते हैं कि कटऑफ अप्रत्याशित रूप से ऊंचे जा रहे हैं और दिए गए निर्धारित समय में सही तरीके से अधिकतम प्रश्नों का प्रयास करने के लिए सटीकता के साथ अपनी गति पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है. 
  • तार्किक क्षमता : तार्किक क्षमता इस परीक्षा में एक कठिन अनुभाग है. आपको प्रश्नों और पजल का ध्यान से प्रयास करना होगा. इन प्रश्नों को हल करने में समय लगेगा लेकिन यदि आप इन पजल को सही से हल कर लेते हैं तो आप 100% सटीकता के साथ इन प्रश्नों को हल सकते हैं. 
  • संख्यात्मक अभियोग्यता: इस वर्ग में आपको ध्यानपूर्वक प्रश्नों को हल करना होगा. आप केवल उन प्रश्नों का उत्तर दीजिये जिसमें आप उत्तर को लेकर सुनिश्चित हैं. सटीकता के साथ प्रश्नों के उत्तर दीजिये. 
  • घबराओ मत: परीक्षा के लिए उपस्थित होने से पहले आपके अंदर शान्ति, रचना और आत्मविश्वास होना चाहिए. यहाँ तक कि यदि परीक्षा कठिन है तब भी आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, आपको बेहतर सटीकता के साथ जितने हो सकें उतने प्रश्नों का अभ्यास करना है. 


आपको अपनी तैयारी में कोई कसर नहीं छोडनी है, और खुद पर विश्वा रखना है. स्वस्थ भोजन करें, शांत रहें और आत्मविश्वास रखें और आप अपने सभी सपनों को पूरा करेंगे.

Best of Luck!
Dhingra Classes Raisinghnagar


New Advance Batch(Speedy Batch) Starts From 16 October 2018 at 3:00 PM. For more Details Contact us : 9828710134, 9982234596